Wednesday 16 January 2019

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | मजबूत शुरुआत, जेट एयरवेज 4 फीसदी टूटा

नई दिल्ली: शेयर बाजार गुरुवार को तेजी के साथ खुले. बाजार को विदेशी स्टॉक एक्सचेंजों से सपोर्ट मिला. बुधवार को अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज तेजी के साथ बंद हुए. इसका असर गुरुवार को भारत सहित प्रमुख एशियाई बाजारों पर देखने को मिला. उधर, इंग्लैंट में प्रधानमंत्री टेरेसा मे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताप खारिज हो गया है. इससे वहां जल्द चुनाव की संभावना खत्म हो गई है. 
शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 100 अंक तक चढ़ गया था. लेकिन, बाद में उसने अपनी कुछ बढ़त गंवा दी. सुबह करीब 10 बजे सेंसेक्स 70 अंक की तेजी के साथ 36,400 अंक पर कारोबार कर रहा था. एनएसई का निफ्टी50 इंडेक्स 22 अंक की मजबूती के साथ 10,912 अंक पर था. 
आज के कारोबार में रिलायंस कम्युनिकेशंस, यस बैंक, जेट एयरवेज, वक्रांगी, जीटीएल इंफ्रा के शेयरों में ज्यादा गतिविधि देखने को मिली. यस बैंक का शेयर 1 फीसदी से ज्यादा गिरकर 206 रुपये पर था. जेट एयरवेज के शेयर में 3.84 फीसदी की कमजोरी देखने को मिली. वक्रांगी के शेयर 4.58 फीसदी की तेजी दिखा रहे थे. 
बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजारों में तेजी रही. डाओ जोंस 0.59 फीसदी चढ़कर बंद हुआ. एसएंडपी500 इंडेक्स ने 0.22 फीसदी की मजबूती दिखाई. नैस्डेक कंपोजिट इंडेक्स में 0.15 फीसदी की तेजी देखने को मिली. इस तेजी के पीछे कुछ अमेरिकी बैंकों के बेहतर वित्तीय नतीजे रहे. 

https://www.idealstock.in/free-intraday-equity-commodity-trading-tips

No comments:

Post a Comment