Thursday 10 January 2019

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | खबरों के दम पर ऊछाल भरने वाले दमदार शेयर

बाजार में खबरों की भरमार रहती है। हर पल हर मिनट कोई ना कोई अपडेट। डाउनग्रेड्स, अपग्रेड्स, मर्जर, एक्विजिशन, ग्लोबल खबरें, मंदी, तेजी  जैसी कितनी खबरों से आप दो चार होते रहते हैं।हमारी कोशिश है कि इन सबके बीच कहीं छूट ना जाए काम की बात। शोर शराबे के बीच कहीं निकल ना जाएं कमाई के मौके। इसीलिए हमने आज से शुरू किया है नया शो मिड प्वाइंट। हफ्ते के बिल्कुल बीचो बीच हैं हम। 2 दिन बीत चुके है। 2 दिन का कारोबार बचा है। यानी काफी एक्शन हो चुका है और काफी अभी बाकी है। इस शो में आपको सारा एक्शन एक जगह मिलेगा। एक्शन का क्या रिएक्शन होगा इसको हम बारीकी से परखेंगे ताकि आप ले सकें समझदारी भरा निवेश फैसला। इसमें आपकी सहायता के लिए सीएनबीसी-आवाज के साथ है मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा और रजत बोस डॉटकॉम के रजत बोस।
सबसे पहले देखते है 2 दिन की अहम खबरें। फेड चेयरमैन जेरोम पॉवेल ने कहा है कि ब्याज दरें बढ़ाने में जल्दबाजी नहीं की जायेगी। अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वार्ता 1 दिन के लिए बढ़ा दी गई है और उधर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप मैक्सिन वॉल पर अड़ गए है।
इस हफ्ते अभी तक निफ्टी ने 1.25 फीसदी और बैंकनिफ्टी ने 1.6 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले 3 दिनों में निफ्टी की चाल की बात करें तो शुक्रवार को इसमें 55 अंक, सोमवार को 44 अंक और मंगलवार को 30 अंक की बढ़त देखने को मिली है।
इस बीच अमेरिकी बाजारों में तेजी लौटी है जिसकी बड़ी वजह फेडरल रिजर्व चेयरमैन जिरोम पॉवेल का बड़ा बयान भी है। अटलांटा में अमेरिकन इकोनॉमिक कॉनक्लेव में जिरोम पॉवेल ने कहा कि ग्रोथ घटी तो फेड आगे ब्याज दरें बढ़ाने में ठहराव ला सकता है। इन खबरों का असर भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिलेगा,जिसके आधार पर आप अपना निवेश फैसला ले सकते है।

https://www.idealstock.in/

No comments:

Post a Comment