Tuesday 1 January 2019

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | इन शेयरों में जरूर रहेगी हलचल

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
एक्सपोर्टर्स को राहत संभव:-
कैबिनेट की बैठक में एक्सपोर्टर्स को बड़ी राहत मिल सकती है, ब्याज पर सब्सिडी का दायरा बढ़ सकता है, मर्चेंट एक्सपोर्टर को भी इसमें शामिल किया जा सकता है। अभी सरकार एक्सपोर्टर को 3 फीसदी सब्सिडी देती है। इस खबर से गुजरात अंबुजा एक्सपोर्ट, चावल कंपनियों और ऑटो एंसिलरी कंपनियों को फायदा हो सकता है।
बैंक/एनबीएफसी:-
आरबीआई ने एमएसएमई के लोन रीस्ट्रक्चरिंग को मंजूरी दे दी है। आरबीआई ने एक बार लोन रीस्ट्रक्चरिंग को मंजूरी दी है। स्टैंडर्ड लोन को बिना एनपीए घोषित किए हुए रीस्ट्रक्चर किया जा सकेगा। अब 25 करोड़ तक के लोन की रीस्ट्रक्चरिंग हो सकेगी। अब बैंक/एनबीएफसी को 5 फीसदी प्रोविजनिंग करनी होगी।
एनएमडीसी का शेयर बायबैक:-
8 जनवरी को एनएमडीसी की बोर्ड बैठक है जिसमें शेयर बायबैक पर विचार किया जाएगा।
टाटा मोटर्स की बिक्री घटी
दिसंबर में टाटा मोटर्स की घरेलू बिक्री 8 फीसदी घटकर 50440 यूनिट रही है। लगातार दूसरे महीने टाटा मोटर्स की बिक्री घटी है।
जेके लक्ष्मी सीमेंट:-
एसबीआई एमएफ ने कंपनी में 4.65 फीसदी हिस्सा खरीदा है। एसबीआई एमएफ का कंपनी में हिस्सा 2.83 फीसदी से बढ़कर 7.48 फीसदी हो गया है।
जेट एयरवेज का डिफॉल्ट:-
जेट एयरवेज बैंकों के लोन की किस्त नहीं चुका पाई है। कंपनी ने 31 दिसंबर को डिफॉल्ट किया है। नकदी की किल्लत की वजह से ये डिफॉल्ट हुआ है।
केसोराम इंडस्ट्रीज :-
केसोराम इंडस्ट्रीज के प्रोमोटर ने 4.73 फीसदी हिस्सेदारी गिरवी रखी है।

https://www.idealstock.in/

No comments:

Post a Comment