Tuesday 22 January 2019

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | खबरों वाले शेयर,

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बड़ी टैक्स राहत मिल सकती है। कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि एक्सपोर्ट पर हर तरह की ड्यूटी खत्म करने की योजना है। टेक्सटाइल इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए खास नीति तैयार की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि ये सुनिश्चित किया जाएगा कि टैक्सटाइल एक्सपोर्ट पर कोई ड्यूटी नहीं लगे टैक्सटाइल सेक्टर में अलग-अलग ड्यूटी को पूरी तरह रिफंड करने पर विचार किया जा रहा है। 
घरेलू टैक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए भी खास कदम उठाए जा रहे हैं। भारत में खपत के हिसाब से घरेलू टैक्सटाइल इंडस्ट्री के लिए खास नीतिगत फैसले लिए जाएंगे।
कोटक बैंक
प्रोमोटर होल्डिंग घटाने पर कोटक बैंक अदालत के बाहर समझौता कर सकता है। सूत्रों के मुताबिक रिजर्व बैंक से समझौते पर बातचीत जारी है। बता दें कि उदय कोटक को 31 दिसंबर तक हिस्सेदारी घटानी थी।
ग्लास इंडस्ट्री
मलेशियन ग्लास पर 114.58 डॉलर प्रति टन की दर से एंटी डंपिंग ड्यूटी लग सकती है। डीजीटीआर यानि डायरेक्ट्रेड जनरल ऑफ ट्रेड रेमेडीज ने एंटी डंपिंग ड्यूटी लगाने की सिफारिश की है।
बीपीएल
चुनिंदा मेडिकल डिवाइसेज पर कस्टम ड्यूटी घट सकती है। अंतरिम बजट में सरकार ये एलान कर सकती है।
केनरा बैंक
केनरा बैंक की 3 नॉन-कोर इन्वेस्टमेंट बेचने की तैयारी है। बैंक ने 3 नॉन-कोर इन्वेस्टमेंट बेचने की बोलियां मंगाई हैं। बैंक सिडबी, एनएसडीएल, एनएसडीई ई गवर्नेंस इंफ्रा में हिस्सा बेचेगी।प्रभात डेयरी
प्रभात डेयरी कारोबार बेचेगी। कंपनी ने अपना डेयरी कारोबार 1700 करोड़ रुपये में बेचने के लिए फ्रांस की लेक्टिल्स के साथ करार किया है। कंपनी बिक्री की रकम का बड़ा हिस्सा शेयरहोल्डर्स से बांटेगी। कंपनी अब पशु चारा कारोबार पर जोर देगी।

http://idealstock.in/

No comments:

Post a Comment