Wednesday 28 November 2018

मुनाफे की मंजिल तक पहुंचाने वाले जोरदार शेयर

IDEALSTOCK|एक कहावत है कि जब समझ में ना आए कि किस रास्ते पर चलना है तो जानकार का हाथ थाम लेना चाहिए। वो जिस रास्ते पर चल रहे हो उस रास्ते को पकड़ लें। इससे भटकने का रिस्क कम हो जाता है और मंजिल तक पहुंचना आसान। बाजार में भी अक्सर निवेशक चौराहे पर खड़ा होता है। शेयर को खरीदें, बेचें, होल्ड करें, स्विच करें इसको लेकर भारी कंफ्यूजन होता है। ऐसी उहापोह में फंसे निवेशकों को हमारी सलाह है कि वो बाजार के जानकारों के साथ हो लें। आज अपने पसंदीदा शेयर बताने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ हैं मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा और एंजेल ब्रोकिंग के मयूरेश जोशी।

कमोडिटी बाजार की बात करें तो घरेलू बाजार में सोना 2 महीने के निचले स्तर पर लुढ़क गया है। ग्लोबल मार्केट में सुस्ती और रुपए में मजबूती से घरेलू कीमतों पर दोहरी मार पड़ी है। हालांकि इस हफ्ते जी20 की बैठक है और अगले महीने अमेरिका में ब्याज दरें बढ़ने की उम्मीद है। उधर कच्चे तेल में तेजी आई है और घरेलू बाजार में इसका दाम करीब 1.5 फीसदी उछल गया है। दरअसल अगले हफ्ते ओपेक बैठक है और वहां उत्पादन में कटौती की संभावना जताई जा रही है। वहीं नैचुरल गैस का दाम 1 फीसदी गिर गया है। बेस मेटल में आज जोरदार तेजी आई है। निकेल का दाम करीब 1 फीसदी उछल गया है। लेड और कॉपर में भी बढ़त पर कारोबार हो रहा है।

एग्री पर बात करें तो मंडी कानून में बदलाव के विरोध में मुंबई एपीएमसी के सभी कारोबारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं। कारोबारियों ने सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। कल कमिटी की अहम बैठक के बाद उन्होंने ये फैसला लिया। नए कानून में कारोबार से सेस हटाने की मांग की जा रही है। बता दें कि सरकार ने सिर्फ फल स​ब्जियों को सेस से राहत दी थी। मांगे नहीं मानने पर कारोबारी ने पूरे राज्य में हड़ताल की चेतावनी दी है। हालांकि इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भरोसा दिया है कि इस बिल को अभी ज्वाइंट सेलेक्ट कमिटी को भेजा जाएगा।

एमसीएक्स सोना: खरीदें - 30350, स्टॉपलॉस - 30250, लक्ष्य - 30500
एमसीएक्स चांदी: खरीदें - 35900, स्टॉपलॉस - 35700, लक्ष्य - 36300
एमसीएक्स कच्चा तेल: खरीदें - 3710, स्टॉपलॉस - 3660, लक्ष्य - 3800
एमसीएक्स कॉपर: खरीदें - 428, स्टॉपलॉस - 425, लक्ष्य - 433
एमसीएक्स निकेल: खरीदें - 768, स्टॉपलॉस - 756, लक्ष्य - 785

No comments:

Post a Comment