Tuesday 18 December 2018

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | 2019 में भी बाजार में रहेंगी चुनौतियां

जैसे-जैसे दिसंबर का महीना बीत रहा है नए साल के आने की सुगबुगाहट बढ़ रही है। इसलिए 2019 की दस्तक से पहले आप अपने पोर्टफोलियो को दुरुस्त कर लीजिए। क्योंकि अगला साल बेहद रोमांचक होने वाला है। लोकसभा चुनावों के पहले और बाद में बाजार अपनी चाल कैसे बदलेगा और इन सबके बीच आपको जोरदार रिटर्न कमाने के लिए क्या स्ट्रैटेजी बनानी चाहिए। इसी पर चर्चा के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़ रहे हैं एक्सिस सिक्योरिटीज के एमडी और सीईओ अरुण ठुकराल।

अरुण ठुकराल ने कहा कि 2018 बाजार के लिए मिलाजुला रहा। 2019 में भी बाजार में चुनौतियां रहेंगी। 2019 में एफएमसीजी कंपनियों पर फोकस रहेगा। इसके अलावा चुनिंदा एनबीएफसी कंपनियों पर भी नजर बनाए रखने की सलाह होगी।

अरुण ठुकराल का कहना है कि 2019 में भी बाजार में काफी उठापटक दिखेगी। फेड के फैसलों पर बाजार की नजर रहेगी। क्रूड की नरमी बाजार के लिए काफी अच्छी खबर है। आरबीआई की बॉन्ड खरीदारी बढ़ने से सिस्टम में नकदी आएगी। सरकार अब ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस करेगी और रूरल इंफ्रा पर खर्च बढ़ेगा। इस समय बाजार में कंजम्पशन और कंज्यूमर ड्यूरेबल थीम चलेगी।

पहला कदम का कारवां पहुंचा बड़ोदरा:-
सीएनबीसी-आवाज़ के फाइनेंशियल लिटरेसी मुहिम का कारवां आ पहुंचा है बड़ोदरा। सीएनबीसी-आवाज़ की टीम यहां बड़ोदरा के निवेशकों से इक्विटी निवेश पर चर्चा कर रही है जिसमें शामिल हैं एक्सिस सिक्योरिटीज के फंड मैनेजर विनोद बंगेरा और एसबीआई म्यूचुअल फंड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रजत चट्टोपाध्याय।

बाजार के माहौल पर बात करते हुए इन जानकारों की राय है कि बाजार में उतार-चढ़ाव का माहौल है और आगे भी यही माहौल जारी रहेगा। बाजार की इस गिरावट के घबराएं नहीं, निवेशक इस गिरावट का फायदा उठाते हुए सस्ते में मिल रहे अच्छे शेयरों में निवेश करें। गिरावट एक मौका है गिरावट से घबराएं नहीं। इस गिरावट में घबराकर शेयर कम कीमत पर न बेचें। इन जानकारों की गिरावट में लॉस बुक ना करने की सलाह है। बल्कि इस गिरावट में स्टॉक मार्केट सेल का फायदा उठाएं। लंबी अवधि तक लगातार निवेश से अच्छा फायदा होगा।
https://www.idealstock.in/

No comments:

Post a Comment