Monday 10 December 2018

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | सोना चमका-कच्चे तेल में उछाल

डॉलर के मुकाबले रुपये में भारी गिरावट है। डॉलर की कीमत 71.5 रुपये के पास चली गई है। रुपया करीब तीन हफ्ते के निचले स्तर पर लुढ़क गया है। फिलहाल इसमें करीब 1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि डॉलर इंडेक्स में नरमी के बावजूद रुपया टूटा है।
उधर पिछले हफ्ते ओपेक और नॉन ओपेक रोजाना 12 लाख बैरल क्रूड का उत्पादन घटाने पर सहमत हो गए। ऐसे में ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें उछल गईं हैं। हालांकि आज घरेलू बाजार में ऊपरी स्तर से भाव करीब 2.5 फीसदी टूट गए हैं क्योंकि नायमेक्स पर क्रूड कमजोर पड़ गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका में लगातार उत्पादन बढ़ रहा है और अगने साल ग्लोबल डिमांड में कमी का अनुमान है।
इस बीच घरेलू बाजार में सोने का दाम 1 महीने के ऊपरी स्तर पर चला गया है। दरअसल ग्लोबल मार्केट में ये 5 महीने के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। तीन हफ्ते में इसकी कीमतें करीब 4 फीसदी उछल चुकी हैं। उधर मेटल कमजोर दिख रहे हैं। कमजोर रुपये से भी मेटल को सपोर्ट नहीं मिल रहा है। चीन के खराब आंकड़ों से मेटल पर दबाव बना है। चीन में कॉपर का इंपोर्ट गिरा है।
एग्री की बात करें तो चने में तेजी आई है। बुआई में कमी से इसका दाम करीब 0.5 फीसदी बढ़ गया है। अब तक इसकी खेती करीब 13 फीसदी पीछे है। जबकि कुल दालों की बुआई में 10 फीसदी की गिरावट आई है। आज ग्वार में तेजी आई है। रुपये में कमजोरी और कच्चे तेल में पिछले हप्ते के उछाल का असर आज ग्वार पर दिखा है।
एमसीएक्स कच्चा तेल: खरीदें - 3770 रुपये, स्टॉपलॉस - 3720 रुपये, लक्ष्य - 3920 रुपये
चना एनसीडीईएक्स: खरीदें - 4540 रुपये, स्टॉपलॉस - 4480 रुपये, लक्ष्य - 4680 रुपये
एमसीएक्स सोना: खरीदें - 31550 रुपये, स्टॉपलॉस - 31410 रुपये, लक्ष्य - 31750 रुपये
एमसीएक्स जिंक: बेचें - 187 रुपये, स्टॉपलॉस - 189.9 रुपये, लक्ष्य - 183 रुपये
FOR MORE INFORMATION OF STOCKS, COMMODITY MARKET AND MANY OTHER SERVICES & TIPS LIKE
STOCK CASH TIPS,STOCK CASH TRADING TIPS,
CASH TRADING TIPS VISIT WEBSITE WWW.IDEALSTOCK.IN

No comments:

Post a Comment