Friday 28 December 2018

IDEAL STOCK MARKET UPDATE | सुर्खियों में हैं ये शेयर, न रहें बेखबर

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
 मुंबई की रियल एस्टेट कंपनियां
कोस्टल रेगुलेशन जोन में बदलाव का प्रस्ताव पास हो गया है। इसमें समुद्र किनारे निर्माण की शर्तों में ढील मंजूर कर ली गई है। अब समुद्र किनारे निर्माण के लिए ज्यादा जमीन मिलेगी। इससे मुंबई के आसपास के रियल एस्टेट को राहत मिलेगी।
मैरिको 
कैबिनेट ने कोपरा की एमएसपी 2200 रुपये तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। बाल कोपरा की एमएसपी 9950 रुपये प्रति क्विंटल करने और मिलिंग कोपरा की एमएसपी 7500 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 9500 रुपये प्रति क्विंटल करने की मंजूरी मिल गई है।
लेमन ट्री होटल
लेमन ट्री ने रेंटल कारोबार के लिए वाबर्ग पिंकस के साथ ज्वाइंट वेंचर किया है। ज्वाइंट वेंचर में 30 अरब रुपये का निवेश होगा। इस ज्वाइंट वेंचर में लेमन ट्री का 30 फीसदी हिस्सा होगा।
इंफोसिस
इंफोसिस मौजूदा वित्त वर्ष में निवेशकों को 10400 करोड़ रुपये बांटेगी। निवेशकों को पैसे देने का तरीका बाद में तय होगा।
इंडिया इंफोलाइन
एनएसईएल घोटाले में ईओडब्ल्यू ने अतिरिक्त चार्जशीट दायर कर दी है। 23600 पेज की चार्टशीट में 63 लोगों को आरोपी बनाया गया है। चार्टशीट में 27 व्यक्तियों, 36 कंपनियों को आरोपी बनाया गया है।
कंसै नेरोलैक पेंट्स
कंसाई नेरोलेक ने पेरमा कंस्ट्रक्शन को 29 करोड़ रुपये में खरीद लिया है। पेरमा कंस्ट्रक्शन कंस्ट्रक्शन केमिकल सेक्टर की कंपनी है
जल्द आएगी गोल्ड पॉलिसी
सरकार अगले महीने गोल्ड पॉलिसी का एलान कर सकती है। इस पर कैबिनेट ड्राफ्ट नोट तैयार हो गया है। इस नोट में गोल्ड पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने, इंडिया गोल्ड एक्सचेंज खोलने, गोल्ड बैंक शुरू करने के लिए विशेष लाइसेंस पॉलिसी बनाने, गोल्ड सेटलमेंट और क्लियरिंग मैकेनिज्म बनाने, गोल्ड सेविंग्स अकाउंट शुरू और गोल्ड बॉन्ड स्कीम में बदलाव करने का प्रस्ताव है।

https://www.idealstock.in/

No comments:

Post a Comment